नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच में शब्द घमासान जारी है। कांग्रेस पार्टी बार-बार तीन तलाक को विरोध कर रही है।वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे मंजूर कराना चाहते हैं।उन्होंने तीन तलाक के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी पर निशाना साधा था। उन्होंने एक सभा में कहा था कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है। कांग्रेस अध्यक्ष स्पष्ट करें कि कांग्रेस मुस्लिम महिलाओं की पार्टी है या नहीं।अब राहुल गांधी ने इसे करारा जवाब दिया है।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है।इस पत्र में उन्होंने आने वाले अधिवेशन में महिलाओं के लिए आरक्षण की मांग की है।उन्होंने कहा है,”महिला आरक्षण को कांग्रेस पक्ष का पूरा समर्थन है।” भाजप इसी सत्र में तीन तलाक का विधायक लाने जा रही है। भाजप ने विरोधियों से तीन तलाक के विधयक को समर्थन देने की मांग की है।

संसद और विधानसभा में महिलाओं को 33 फ़ीसदी आरक्षण देना चाहिए,ऐसी मांग कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी में की है।सोनिया गांधी ने भी पिछले साल महिला आरक्षण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी। सन 2010 में कांग्रेस पार्टी ने राज्यसभा से इस प्रस्ताव को मंजूर किया था। लेकिन लोकसभा में महिला आरक्षण के मुद्दे को मंजूरी नहीं मिली थी। स्थानिक समिति में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here